नाहन (रीतिका/श्वेता): शहर के दुकानदार प्रशासन के नियमों को लांघते हुए अपनी दुकानों का सामान दुकान से बाहर रखते हैं। जिससे आने जाने वालों को परेशानी होती है। दुकानदार जरूरत से ज्यादा सामान को दुकान से बाहर सजा देते हैं। लोहड़ी का त्यौहार है तो अधिकतर दुकानदारों ने रेहडिय़ां अपनी दुकान के आगे लगा दी हैं, आने-जाने वालों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है।

       संकरी गलियां होने के बावजूद दुकानदारों की यह हरकत जारी रहती है। त्यौहार आते ही सबकी दुकानें गलियों में सज जाती है। आए दिन लोग शिकायतें करते हैं लेकिन इनके कान में जूं नहीं रेंगती। इसके साथ ही संकरी गलियों में वाहनों की आवाजाही भी लगी रहती है, जो की आम लोगों की परेशानी को ओर बढ़ा देती है। लोग इस मुददे को लगातार प्रशासन के सामने रखते हैं, परंतु दुकानदार और चालक नियमों का उल्लंघन करने से पीछे नहीं हटते।

      स्थानीय लोग इनसे परेशान हो चुके हैं। साथ ही बच्चों औैर बुजुर्गों को अक्सर भारी परेशानी का सामना करता है। हर समय दुर्घटना होना की आशंका बनी रहती है। लोगों नगर परिषद प्रशासन से समस्या के समाधान की गुहार लगाई है। साथ ही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.